कोबरा के सिर में अचानक दिखी तेज रोशनी,देखने के लिए इकट्ठे हुए लोग,चमत्कार मानकर पूजा करने लगे

New Delhi: यह हैरान कर देने वाला मामला कर्नाटक के चिकमंगलुरु के होलमाकी गांव का है। इस गांव में लोगों को एक ऐसा दुर्लभ प्रजाति का कोबरा देखने को मिला, जिसे देखकर सभी चौंक उठे। कोबरा सांप को देखकर लोगों के मुंह उस वक्त खुल गए जब उन्होंने कोबरा सांप के सिर पर लाल रंग की रोशनी देखी। जी हां- कोबरा के सिर पर लाल रोशनी लोगों के लिए किसी चमत्कार से कम नहीं था। कर्नाटक में इस चमत्कार को देखने के लिए लोगों की भीड़ इकट्ठा हो गया। लोग इसे भगवान का चमत्कार मानकर पूजा करने लगे।

सोशल मीडिया पर इस रोशनी वाले सांप का वीडियो जमकर वायरल हो रहा है। इस वीडियो में एक डॉगी सांप के सिर पर रौशनी देखकर भौंकता हुआ दिखाई दे रहा है। लोगों को इस कोबरा सांप के बारे में उस वक्त जानकारी मिली जब होलमाकी गांव के रहने वाले अविनाश को डॉगी अचानक से भौंकने लगा। उन्हें लगा कि खेत में कोई जानवर घुस आया है।

जब वह खेत पहुंचे तो देखा कि उनका डॉगी एक सांप को भौंक रहा है। इस सांप के सिर पर उन्हें कुछ चमकता हुआ दिखाई दिया। लेकिन सांप के सिर पर ऐसी कौन सी चीज थी, जो इतनी चमक रही थी, इस बात की जानकारी किसी को नहीं लग पाई। हालांकि, इस बारे में जब सर्प विशेषज्ञ ने बताया कि लोग इसे चमत्कार मानकर पूजा कर रहे हैं, लेकिन असल में यह कोई चमत्कार नहीं है, यह सिर्फ धूप की वजह से है। किसी भी प्रजाति के सांप के सिर से रोशनी नहीं निकलती है। ऐसा सिर्फ इसलिए दिखाई दे रहा है कि क्योंकि धूप के कारण सांप के सिर पर रोशनी दिखाई दे रही है।

About Naina

I believe in the Power of Words.

View all posts by Naina →

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *