शादियां तो आपने बहुत देखी होंगी, लेकिन ऐसी शादी और ऐसा फेरा आपने कभी ना देखा होगा,ना सुना होगा

New Delhi: इस योगा टीचर ने शादी के दौरान एक अनूठी मिसाल पेश की है। इनकी शादी की चर्चा दूर-दूर तक है। आज हम आपको एक ऐसी ही अनोखी और दिलचस्प शादी के बारे में बताएंगे जिसने सबका दिल जीत लिया है। आपने शादियां तो बहुत देखी होंगी, लेकिन ऐसी शादी और ऐसा फेरा आपने ना तो पहले सुना होगा और ना ही पहले देखा होगा।

आमतौर पर शादी में सात फेरे लिए जाते हैं, लेकिन हरियाणा के यमुनानगर जिले के रहने वाले एक योगा टीचर दीपक बडोला ने अपनी शादी में सात नहीं बल्कि आठ फेरे लिए। जानते हैं क्यों? इन्होंने ये आठवां फेरा स्वच्छता के नाम पर लिया। स्वच्छता के नाम पर आंठवा फेरा लेकर अनूठी मिसाल पेश की है। उनका कहना है कि- वह अपने समाज और देश को साफ सुथरा रखने में योगदान देंगे। वहीं योगा टीचर की पत्नी ने भी कहा कि उन्होंने शादी के साथ-साथ मानव हित की जिम्मेदारी ली है। वह कभी भी पॉलिथीन का प्रयोग नहीं करेंगे।

दीपक यमुनागर के संत नगर के रहने वाले हैं। वह बडोला डीएवी गर्ल्स कॉलेज में योगा टीचर है। इनकी शादी हरिद्वार के कनखल से हुई। इन्होंने बकायदे शादी में सबके सामने आठवां वचन और आठवां फेरा स्वच्छता के नाम का लिया है। दीपक और उनकी पत्नी का कहना है कि स्वच्छता अभियान से प्रेरित होकर हमने यह फैसला लिया था।

दीपक का कहना है कि वह अपने इस फैसले को और आगे बढ़ाएंगे। परिवार हो या कोई रिश्तेदार, जिसकी भी शादी होगी उसे इस तरह के सराहनीय कदम उठाने के लिए हम प्रेरित करेंगे। यह समाज और देश को साफ रखने में मददगार होगा। हमारे एक कदम से देश का हर शहर, हर गली स्वच्छ होगा। हम बस यही चाहते हैं कि हमारा देश तरक्की करे। वहीं योग शिक्षक दीपक की शादी में स्वच्छता के नाम के आठवें फेरे और वचन की हर जगह तारीफ हो रही है, इससे अन्य लोगों को भी प्रेरणा मिलेगी।

About Naina

I believe in the Power of Words.

View all posts by Naina →

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *